मर्सडीज-बेंज ने नई कार सीएलएस पेश की, कीमत 84.70 लाख रुपए

Business News India News Technology

नई दिल्ली- लक्जरी कारें बनाने वाली जर्मन कंपनी मर्सडीज-बेंज ने शुक्रवार को नई सीएलएस पेश की। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 84.70 लाख रुपए से शुरू होगी। कंपनी ने एक बयान जारी करके बताया कि तीसरी पीढ़ी की सीएलएस में दो लीटर का भारत स्टेज-छह मानक वाला डीजल इंजन है, जो 180 किलोवाट की ताकत पैदा करता है।
कंपनी के उपाध्यक्ष (भारत में सेल्स एवं मार्केटिंग) माइकल जॉप ने कहा कि नई सीएलएस 300डी की पेशकश के साथ ही मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपनी आक्रामकता बरकरार रखी है। 2018 में अब तक 12वां उत्पाद पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि 2019 में भी कंपनी कई पेशकश करने जा रही है।
नई मर्सिडीज-बेंज CLS का भारतीय बाजार में मुकाबला दूसरी-जनरेशन ऑडी A7 और BMW 6 सीरीज ग्रान कूपे से होगा। मर्सिडीज-बेंज CLS में फीचर्स के तौर पर जर्मन कार निर्माता कंपनी का नया परिवारिक लुक दिया गया है और नए ग्रिल डिजाइन के साथ ज्यादा आक्रामक हैडलैंप्स दिए गए हैं। पिछले हिस्से की बात करें तो मर्सिडीज-बेंज कूपे टेल लैंप क्लस्टर के साथ हॉरिजॉन्टली सेट टेल लैंप्स और एक छोटा स्टबी बूट दिया गया है। इसके साथ ही कार में 5-स्पोक 15-इंच एलॉय व्हील्स दिए गए हैं।
CLS के इंटीरियर की बात करें तो इसमें मर्सिडीज-बेंज केबिन के साथ बेहतरीन डिजाइन और अच्छे गुणवत्ता की एक महान भावना स्पष्ट की है। इसके अलावा डैशबोर्ड पर हाई-क्वालिटी वुड एडॉर्न्स के साथ सेंटर में चार जेट टर्बाइन प्रेरित AC वेंट्स बैंग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें दो बड़ी स्क्रीन – एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल डैशबोर्ड के लिए दी गई है, जैसा कि मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास में दिया गया है। बता दें, नई CLS टेक्निकली 5-सीटर कार है।
पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो CLS के CLS300d वर्जन में BS-VI मानकों से लैस 2.0 लीटर इंजन दिया है। यह इंजन 242bhp की पावर और 500Nm का टॉर्क जनरेट करता है। नई CLS 9-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 6.2 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है।