राफेल डील- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना

India News Politics

नई दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री को कल संसद में हिन्दुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ के कॉन्ट्रैक्ट देने से संबंधित दस्तावेज पेश करने चाहिए, नहीं तो वे इस्तीफा दें।

राहुल ने ट्वीट किया, “जब आप झूठ बोलते हैं तो उसे छिपाने के लिए आपको कई झूठ बोलने पड़ते हैं। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री के राफेल पर झूठ को सही साबित करने के लिए संसद में झूठ बोला।”

इससे पहले राहुल ने शनिवार को फेसबुक पर लिखा था, “एचएएल के पास वेतन तक देने के पैसे नहीं हैं, इससे किसी को भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए। राफेल तो दे ही दिया था, अब काम पूरा करने के लिए सूट-बूट वाले दोस्त को लोगों की जरूरत है जो एचएएल के पास है। बिना एचएएल को कमजोर किए ये वाला काम तो हो नहीं सकता? चौकीदार बस अपनी दोस्ती निभा रहा है, देश के भले-बुरे से उसे क्या मतलब.. दोस्ती बनी रहे बस।”

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का झूठ सामने आ गया। रक्षा मंत्री ने दावा किया है कि एचएएल को एक लाख करोड़ रुपए के कॉन्ट्रैक्ट दिए गए। लेकिन एचएएल का कहना है कि एक भी पैसा नहीं आया। न ही एक भी पैसे के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए गए। एचएएल को पहली बार कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 1 हजार करोड़ रुपए का कर्ज लेना पड़ा।”