पीएम मोदी ने तेलंगाना के सीएम से की मुलाकात, एक साथ लड़ सकते हैं, 2019 का चुनाव

India News Politics

शनिवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख और तेलंगाना मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता गठजोड़ करने में जुटे हैं। जहां कुछ दल भाजपा के खिलाफ गठबंधन में शामिल हो रहे हैं तो वही कुछ दल एनडीए में अपनी जगह बनाने में भलाई समझ रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक टीआरएस और भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ सकते हैं। बता दें कि टीआरएस अभी एनडीए का हिस्सा नहीं है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि आगामी कुछ ही दिनों में यह साथ आ सकते हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों ही नेताओं की कल दिल्ली में एक लंबी मुलाकात हुई है। जिसमें तय हुआ है कि दोनों पार्टी आगामी चुनाव में एक साथ आ सकती हैं। बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भी टीआरएस ने सदन में हुई वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था।

टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू एनडीए से अलग हो गए हैं। तभी से टीआरएस भाजपा की करीबी पार्टी बनती जा रही है। सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान जहां टीडीपी भाजपा का विरोध कर रही थी तो वहीं टीआरएस ने चुप्पी साध रखी थी। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण में विकास की बात करते हुए तेलंगाना की प्रशंसा भी की थी।