KBC-11: मिड-डे-मील बनाकर 1500 महीना कमाने वाली बबीता ने जीते 1 करोड़

Entertainment

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली बबीता देशताड़े गुरुवार के एपिसोड में एक करोड़ रुपये जीतने में सफल हो गईं. उन्होंने एक्सपर्ट की राय लाइफलाइन का इस्तेमाल कर के एक करोड़ के सवाल का सही जवाब दे दिया. लेकिन सात करोड़ के सवाल में वो फंस गईं और गेम क्विट कर दिया.

बबीता ने बताया कि वह अमरावती के पंचकुला के पंचाफुलेबाई हरने स्कूल में मिड-डे मील बनाती हैं. इस काम के लिए उन्हें महीने में सिर्फ 1500 रुपये मिलते हैं. बबीता रोजना सुबह-शाम मिलाकर 8 घंटे 450 बच्चों के लिए खाना बनाती हैं. 2003 में इस स्कूल में केवल 30 बच्चे थे और वो वह तभी से काम कर रही हैं, लेकिन उनकी सैलरी नहीं बढ़ाई गई. बबीता के पति इसी स्कूल में चपरासी हैं.

1 करोड़ के लिए बबीता से पूछा गया कि मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने दास्तान-ए-गदर लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभवों के बारे में लिखा था

इस सवाल का सही जवाब था जहीर देहलवी.

7 करोड़ के लिए बबीता से पूछा गया कि किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने हैं?

इस सवाल का सही जवाब था बिहार

चूंकि बबीता को इस सवाल का सही जवाब नहीं पता था. इसलिए उन्होंने गेम को क्विट करते हुए 1 करोड़ की राशि जीती.

बबीता ने बताया कि ” केबीसी’ में जीत का श्रेय पति को दूंगी। उन्होंने मुझे कभी पढ़ाई करने से नहीं रोका। वे जानते हैं कि मैं चीजों को हैंडिल कर लूंगी। इसलिए सपोर्ट करते रहे। उनके सपोर्ट के बगैर यह सब होता भी नहीं। वे मेरे काम का सम्मान करते हैं और मैं भी करती हूं।”

बबीता ने बताया कि अमिताभ बच्चन बहुत महान हैं। मैं तो सोच भी नहीं सकती थी कि उनसे मिल पाऊंगी। बहुत अच्छे हैं वे। वे लोगों के लेवल पर जाकर बात करते हुए उन्हें कम्फर्टेबल महसूस कराते हैं। यह उनकी बहुत बड़ी खूबी है।